ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
जेट एयरवेज से जुड़े मुद्दों की समीक्षा करें विमानन सचिव: सुरेश प्रभु
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2019 6:02:55 PM
जेट एयरवेज से जुड़े मुद्दों की समीक्षा करें विमानन सचिव: सुरेश प्रभु

नई दिल्ली। नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने विमानन सचिव को निर्देश दिया कि वित्तीय संकट से जूझ रही निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज से जुड़े मुद्दों की समीक्षा करें। केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने आज ट्वीट कर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खारोला को उड़ान की कीमतों में इजाफा, उड़ानों के रद्द होने और जेट एयरवेज से जुड़े मुद्दों की समीक्षा का निर्देश दिया है।

 
मंत्री ने सभी से यात्रियों के हित में काम करने का आह्वान किया है। जेट ऐयरवेज की माली हालात और किरायों को काबू में रखने के लिए एविएशन मंत्री ने सेक्रेटरी से जरूरी कदम उठाने का आदेश दिया है। इस समय जेट एयरवेज के बमुश्किल पांच एयरक्राफ्ट उड़ रहे हैं। इसके अलावा उसने अंतराष्ट्रीय परिचालन को भी अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है। इस कारण एविएशन सेक्टर में सप्लाई या फिर फ्लाइट ऑप्शन के लिहाज से जबरदस्त गिरावट आई है।
 
उल्लेखनीय है कि जेट के संकट में घिरने से एविएशन सेक्टर में डिमांड और सप्लाई का गणित लड़खड़ा गया है। यही कारण है कि कुछ दिन पहले जहां अंतर्राष्ट्रीय रूट के हवाई किराये बेकाबू हो गए थे, वहीं अब घरेलू उड़ानों के किराये भी कई गुना बढ़ गए है। सोमवार को दिल्ली मुंबई रूट का किराया 60 हजार रूपये तक पहुंच गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS