ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
एसबीआई के ये दिग्‍गज संभाल सकते हैं जेट एयरवेज की कमान, सूची में इनका नाम सबसे आगे...
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2019 3:18:17 PM
एसबीआई के ये दिग्‍गज संभाल सकते हैं जेट एयरवेज की कमान, सूची में इनका नाम सबसे आगे...

नई दिल्ली। जेट एयरवेज की जिम्‍मेदारी संभाल रहे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के नेतृत्‍व वाले बैंकों के समूह ने इसके प्रमुख की तलाश शुरू कर दी है। इनमें एसबीआई के पूर्व चेयरमैन अरुण कुमार पुरवार जेट एयरवेज के अंतरिम बोर्ड प्रमुख के लिए संभावित लोगों की सूची में शीर्ष पर हैं। इस पद के लिए जानकी बल्लभ और अरुंधती भट्टाचार्य के नाम भी चर्चा में हैं। ये दोनों एसबीआई के पूर्व चेयरपर्सन हैं। 

 
पुरवार के बोर्ड के प्रमुख बनने की संभावना अधिक है और वह जेट बोर्ड के दो नामितों में एक हो सकते हैं। जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी के सोमवार को इस्तीफा देने के बाद ये पद खाली हुए हैं। दूसरे रिक्त पद अन्य कर्जदाताओं जिसमें प्रमुख तौर पर आईडीबीआई बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और यस बैंक में से किसी एक के पास जा सकता है।
 
 
इससे पहले एसबीआई की अगुवाई में जेट एयरवेज के कर्मचारियों के बकाया वेतन भुगतान के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से विचार-विमर्श करके एक योजना बनाई गई है। बैंकों के समूह ने अंतरिम समिति का प्रभार ग्रहण किया और कर्जदाताओं ने जेट एयरवेज एयरलाइन के तात्कालिक मसलों का समाधान करने के लिए 1,500 करोड़ रुपये की आपात राहत प्रदान की है।
 
गौरतलब है कि ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी और भारी प्रतिस्पर्धा की वजह से जेट एयरवेज पिछले छह महीने से नकदी के संकट से जूझ रही है। कंपनी ने पट्टेदारों, हवाईअड्डा संचालकों और तेल कंपनियों के भुगतान में भी देरी की है। कंपनी को कार्यबल के हिस्से को भुगतान करने और कंपनी के संचालन को बनाए रखने में भी मशक्कत करनी पड़ी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS