ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
जेट एयरवेज का संकट और गहराया, 25 विमान परिचालन से बाहर, शेयरों में गिरावट
By Deshwani | Publish Date: 5/3/2019 3:17:08 PM
जेट एयरवेज का संकट और गहराया, 25 विमान परिचालन से बाहर, शेयरों में गिरावट

नई दिल्ली। लोगों को सस्‍ती हवाई सेवा देने वाली एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। संकट का सामना कर रही जेट एयरवेज को किराये का भुगतान नहीं कर पाने की वजह से दो और विमानों को परिचालन से हटाना पड़ा है। इस बात की जानकारी कंपनी की ओर से मंगलवार को दी गई है। 

 
इन दो विमानों को परिचालन से हटाए जाने के बाद विमानन कंपनी ने अब तक 25 विमानों को खड़ा कर दिया है, जो कंपनी के बेड़े में शामिल विमानों की संख्या का तकरीबन 20 फीसदी है। कंपनी की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है। इससे पहले शनिवार को स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कंपनी ने कहा है कि किराये पर विमान देने वाली कंपनी के किराये का भुगतान नहीं किए जाने की वजह से दो और विमानों को परिचालन से हटाना पड़ा है।
 
 
जेट एयरवेज एयरलाइन की ओर से कहा गया है कि वह विमान किराए पर देने वाली सभी कंपनियों से बातचीत कर रही है। साथ ही उन्हें नकदी संकट की स्थिति को सुधारने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी जा रही है। कंपनी ने कहा कि वह विमानों को परिचालन से हटाए जाने की वजह से यात्रियों को होने वाली परेशानियों को हर संभव कम करने की कोशिश कर रही है।इसके साथ ही विमानन कंपनी नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को भी लगातार सूचनाएं मुहैया करा रही है। 
 
 
जेट एयरवेज के बोर्ड की तरफ से बैंकों के समाधान योजना को मंजूरी दिए जाने के बाद भी अभी तक नकदी संकट की स्थिति से नहीं निपटा जा सका है, जिसका असर कंपनी के शेयरों पर साफ दिख रहा है। पिछले एक साल में जेट एयरवेज का शेयर करीब 65 फीसदी से अधिक तक टूट चुका है जबकि इस दौरान एविएशन सेक्टर में करीब 25 फीसदी तक की गिरावट आई है। दिसंबर तिमाही में कंपनी को 587.77 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS