ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पाच करोड़ की चरस के साथ पांच नेपाली नागरिक को पकड़ाजिला प्रशासन ने अंतरजातीय विवाह करने वाले 10 दंपत्तियों को बतौर प्रोत्साहन 7.75 लाख की राशि प्रदान कियादैवीय आपदा, बेघर और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निःशुल्क आवास उपलब्धदिनेशलाल यादव निरहुआ ने की बिहार में 500 थियेटर के साथ एजुकेशन को जोड़ने की पहलविभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा धरना आज तीसरा दिन भी जारी रहाशराब कारोबारी और पुलिस की कथित चूहा बिल्ली के खेल में हुई दुर्घटना में एक तेज रफ्तार होण्डा कार ने तीन लोगों को रौंदा, एक की मौतदूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ितकुशीनगर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी
बिज़नेस
पेट्रोल और डीजल में गिरावट का सिलसिला जारी, आज ये रहा पेट्रोल का भाव
By Deshwani | Publish Date: 31/1/2019 4:10:41 PM
पेट्रोल और डीजल में गिरावट का सिलसिला जारी, आज ये रहा पेट्रोल का भाव

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में तेजी के बावजूद घरेलू बाजार में आज पेट्रोल और डीजल के रेट में गिरावट दिखाई दी। लगातार दूसरे दिन पेट्रोल के रेट में 10 से 20 पैसे की कटौती हुई। इतनी ही कटौती डीजल के रेट में भी हुई। 

 
इससे पहले बुधवार को पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ था और यह मंगलवार वाले रेट पर ही दिखाई दिया। बुधवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल के रेट 10 पैसे घटकर 71.09 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया। वहीं डीजल के भाव भी 8 पैसे की गिरावट के साथ 65.81 रुपये के स्तर पर पहुंच गए।
 
इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल के रेट में 11 पैसे की कटौती हुई थी, जबकि बुधवार को दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ था। तेल कंपनियों ने गुरुवार को मुंबई व कोलकाता में पेट्रोल में 10 पैसे और चेन्नई में 17 पैसे की कटौती की। इस कटौती के बाद पेट्रोल मुंबई, चेन्नई व कोलकाता में क्रमश: 76.72 रुपये, 73.80 रुपये और 73.18 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। वहीं दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 21 पैसे की गिरावट के साथ 70.68 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया।
 
चारों महानगरों में आज डीजल की कीमत में भी कटौती हुई। दिल्ली में डीजल 65.81 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में डीजल के रेट क्रमश: 9 पैसे, 15 पैसे और 8 पैसे की गिरावट के साथ क्रमश: 68.91 रुपये, 69.52 रुपये और 67.59 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। नोएडा में डीजल में भी 20 पैसे की गिरावट आई और यह 64.84 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर देखा गया।
 
अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का रुख दिखाई दिया। ब्रेंट क्रूड ऑयल करीब 1 प्रतिशत की तेजी के साथ 62.12 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर चला गया, जबकि WTI क्रूड 54.64 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। 
 
जानकारों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कच्चे तेल की कीमतों में ज्यादा तेजी नहीं आएगी। इससे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में स्थिरता का माहौल रहेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS