ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
डीजल के दाम 13वें दिन भी बढ़े, पेट्रोल ने भी दिए झटके, ये रही आज की कीमत
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2019 1:42:18 PM
डीजल के दाम 13वें दिन भी बढ़े, पेट्रोल ने भी दिए झटके, ये रही आज की कीमत

नई दिल्ली। डीजल के दाम में आज लगातार 13वें दिन भी बढ़ोतरी हुई। पेट्रोल के भाव में भी लगातार छठे दिन वृद्धि दर्ज की गई। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में नरमी आई है।

 
ऑयल कंपनियों के मुताबिक दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के भाव में 13 पैसे जबकि चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। वहीं, डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे और जबकि मुंबई में 20 पैसे और चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।
 
अंतरार्ष्ट्रीय वायदा बाजार कच्चे तेल में नरमी आई है। हालांकि, ब्रेंट क्रूड का भाव अभी तब 62 डॉलर प्रति डॉलर से ऊपर चल रहा है और डब्ल्यूटीआई भी 53 डॉलर प्रति बैरल से उच्च भाव पर बना हुआ। 
 
कमोडिटी एक्सपोर्ट के अनुसार चीन की मंदी की रिपोर्ट के बाद वैश्विक अर्थव्यवस्था के विकास की रफ्तार थमने का अंदेशा है इसलिए कच्चे तेल के दाम में गिरावट आई है। इस गिरावट से फिलहाल भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बड़ी राहत मिलने की उम्मीद कम है।

दिल्ली में आज की कीमत 
पेट्रोल के दाम -  71.27 रुपये प्रति लीटर
डीजल के दाम - 65.90 रुपये प्रति लीटर
 
मुंबई में आज की कीमत
पेट्रोल के दाम:  76.90 रुपये प्रति लीटर
डीजल के दाम: 69.01 रुपये प्रति लीटर
 
कोलकाता में आज की कीमत
पेट्रोल के दाम:  73.36 रुपये प्रति लीटर
डीजल के दाम: 67.68 रुपये प्रति लीटर
 
चेन्नई में आज की कीमत
पेट्रोल के दाम:  73.99 रुपये प्रति लीटर
डीजल के दाम:  69.62 रुपये प्रति लीटर
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS