ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के भाव, नए साल में नई ऊंचाई पर पहुंची कीमत
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2019 12:02:51 PM
फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के भाव, नए साल में नई ऊंचाई पर पहुंची कीमत

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के भाव नए साल में फिर नित नई ऊंचाइयों को छूने लगे हैं। पेट्रोल की कीमतों में आज लगातार तीसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई, जबकि डीजल के दाम में लगातार 10 दिनों से हो रही बढ़ोतरी से उपभोक्ताओं को रोज महंगाई के झटके लग रहे हैं। तेल विपणन कंपनियों ने आज दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के भाव में 17 पैसे जबकि चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की। 

 
वहीं, डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे जबकि मुंबई में 22 पैसे और चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमशः 70.72 रुपए, 72.82 रुपए, 76.35 रुपए और 73.41 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। 
 
चारों महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर क्रमशः 65.16 रुपए, 66.93 रुपए, 68.22 रुपए और 68.83 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। गौरतलब है कि साल के शुरुआत में पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की गई थी। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत इस साल 70 रुपए प्रति लीटर के नीजे पहुंच गई थी। 
 
गौरतलब है कि इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर मार्च डिलीवरी ब्रेंट क्रूड के वायदा सौदे में कमजोरी के साथ 59.61 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के फरवरी डिलीवरी सौदे में मजबूती के साथ 52.59 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS