ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल जारी, आज इतने हो गए दाम
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2019 11:31:53 AM
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल जारी, आज इतने हो गए दाम

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार उछाल जारी है। दिल्‍ली में आज पेट्रोल के दामों में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इससे पेट्रोल के दाम 70 रुपये प्रति लीटर हो गए। वहीं डीजल के दाम 19 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ आज 64.97 रुपये प्रति लीटर हो गए।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।
 
वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में भी आज पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि दर्ज की गई है। यहां पेट्रोल के दाम 7 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 76.18 रुपये प्रति लीटर हो गए। वहीं डीजल के दाम 20 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 68.02 रुपये प्रति लीटर हो गए।
 
बता दें कि गुरुवार को राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। इससे यहां पेट्रोल के दाम 70.47 रुपये प्रति लीटर हो गए थे। वहीं राजधानी में डीजल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने के बाद इसकी कीमतें यहां गुरुवार को 64.78 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई थी।
 
वहीं मुंबई में गुरुवार को पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। इससे यहां पेट्रोल के दाम 76.11 रुपये प्रति लीटर हो गए थे। इसके साथ ही डीजल के दामों में 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद इसके रेट गुरुवार को 67.82 रुपये प्रति हो गए थे।
 
जानकारों को उम्मीद है कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में अभी तेजी बनी रहेगी। आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल में महंगाई का रुख बना रह सकता है। 27 दिसंबर से लगातार कच्चे तेल के महंगा होने का सिलसिला जारी है. अभी ब्रेंट क्रूड 60 डॉलर प्रति बैरल के करीब चल रहा है। अगर कच्चा तेल इस स्तर से और ऊपर जाता है तो पेट्रोल की कीमतों में 1 से दो रुपये तक का इजाफा हो सकता है। पिछले दिनों कच्चे तेल की कीमत 50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS