ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
पेट्रोल के रेट में लगातार तीसरे दिन मिली राहत, ये रहा आज का भाव
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2019 11:20:34 AM
पेट्रोल के रेट में लगातार तीसरे दिन मिली राहत, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली। ब्रेंट क्रूड के पिछले दिनों 50 डॉलर तक गिरने के बाद कीमतों में इजाफा शुरू हो गया है। आज सुबह ब्रेंट क्रूड के दाम 1.26 प्रतिशत बढ़कर 59.46 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गए। इस सबके बीच देश की तेल कंपनियों की तरफ से लगातार तीसरे दिन आम जनता को तेल की कीमतों में राहत दी गई। आज दिल्ली समेत चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल पुराने स्तर पर ही बने रहे। सोमवार को पेट्रोल में प्रति लीटर 21 पैसे की तेजी आई थी। मंगलवार और बुधवार को कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 68.50 रुपये और डीजल 62.24 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

 
ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आने से भविष्य में पेट्रोल और डीजल के रेट बढ़ सकते हैं। बुधवार को कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के रेट पुराने स्तर क्रमश: 70.64 रुपये, 74.16 रुपये और 71.07 रुपये प्रति लीटर पर कायम रहे। वहीं दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के रेट क्रमश: 62.24 रुपये, 64.01 रुपये, 65.12 रुपये और 65.70 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर ही बने रहे।
 
आपको बता दें 1 जनवरी को पेट्रोल के रेट में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई थी। दो और तीन जनवरी को कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन चार जनवरी को 21 पैसे और फिर 5 जनवरी को 15 पैसे प्रति लीटर पेट्रोल सस्ता हुआ। इसके बाद छह जनवरी को कीमत स्थिर रहीं, जबकि 7 जनवरी को कीमतें पहली बार बढ़ी. इसके बाद 8 और 9 जनवरी को पेट्रोल और डीजल पुराने स्तर पर ही बने रहे।
 
पिछले कुछ दिनों में कच्चे तेल की कीमत में एक बार फिर तेजी से इजाफा हुआ है। 25 दिसंबर 2018 को 50 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंचने वाला ब्रेंट क्रूड इस समय करीब 59 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया है। ऐसे में आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल सकती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS