ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
कच्चे तेल की कीमतों में और गिरावट, पेट्रोल-डीजल के रेट में राहत बरकरार
By Deshwani | Publish Date: 26/12/2018 10:30:30 AM
कच्चे तेल की कीमतों में और गिरावट, पेट्रोल-डीजल के रेट में राहत बरकरार

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आ रही गिरावट से घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के रेट में राहत बरकरार है। सोमवार को कच्चे तेल में 3.33 डॉलर प्रति बैरल (6.16 प्रतिशत) की गिरावट के बाद मंगलवार को भी इसमें मामूली गिरावट देखी गई। मंगलवार को कच्चे तेल में 0.21 डॉलर प्रति बैरल की कटौती हुई और यह 50.56 डॉलर के स्तर पर पहुंच गया।

 
 दूसरी तरफ आज सुबह पेट्रोल और डीजल के रेट पुराने स्तर पर ही बने रहे। दिल्ली में पेट्रोल लगातार दूसरे दिन 69.79 रुपये प्रति लीटर और डीजल लगातार तीसरे दिन 63.83 रुपये के स्तर पर रहा. इससे पहले पेट्रोल में मंगलवार को 7 पैसे की कटौती हुई थी।
 
आज कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के रेट क्रमश: 71.89 रुपये, 75.41 रुपये और 72.41 रुपये के स्तर पर रहे।
 
वहीं डीजल के रेट कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 65.59 रुपये, 66.79 रुपये और 67.38 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर रहे। चारों ही शहरों में डीजल का लगातार तीसरे दिन इस लेवल पर चल रहा है. पेट्रोल और डीजल के रेट में नरमी आने से आम आदमी के लिए राहत की उम्मीद बढ़ी है। इससे महंगाई दर भी कम होने की उम्मीद है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS