ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
धनतेरस पर गिरे पेट्रोल-डीजल के भाव, जानें कितना सस्ता हुआ
By Deshwani | Publish Date: 5/11/2018 11:54:26 AM
धनतेरस पर गिरे पेट्रोल-डीजल के भाव, जानें कितना सस्ता हुआ

नई दिल्ली। कहावत है धनतेरस पर कहीं से भी आपके पास धन आए तो वह शुभ होता है। धनतेरस पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। आज राजधानी में पेट्रोल की कीमतों में 22 पैसे की कमी देखी गई। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत घट कर 78.56 पैसे प्रति लीटर पहुंच गई। वहीं डीजल की कीमतों में 20 पैसे की कमी देखी गई। डीजल की कीमत 73.16 रुपये प्रति लीटर रही। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 84.06 रुपये दर्ज की गई। यहां भी पेट्रोल की कीमत में 22 पैसे की कमी दर्ज हुई। यहां पर डीजल की कीमत 21 पैसे घट कर 76.67 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई।

 
ज्ञात हो कि रविवार को भी दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई थी। इससे राजधानी में पेट्रोल के दाम 78.78 रुपये प्रति लीटर हो गए थे। वहीं डीजल के दाम 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती के साथ 73.36 रुपये प्रति लीटर हो गए थे। दिल्‍ली के साथ ही मुंबई के लोगों को भी पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों से राहत मिल रही है। मुंबई में रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे की कमी दर्ज की गई थी। इसके बाद यहां पेट्रोल के रेट 84.28 रुपये प्रति लीटर हो गए। वहीं डीजल के दामों में 18 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई है। इससे डीजल के रेट 76.88 रुपये प्रति लीटर हो गए थे।
 
बता दें कि शनिवार को दिल्‍ली में पेट्रोल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई थी। राजधानी में पेट्रोल के रेट 78.99 रुपये प्रति लीटर हो गए थे। वहीं डीजल के दामों में शनिवार को 11 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई थी। इससे डीजल की कीमतें 73.53 रुपये प्रति लीटर हो गई थीं। वहीं मुंबई में शनिवार को पेट्रोल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे। इससे यहां पेट्रोल की कीमतें 84.49 रुपये प्रति लीटर हो गईं थी। साथ ही डीजल के दाम 12 पैसे प्रति लीटर घटकर 77.06 रुपये प्रति लीटर हो गए थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS