ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी, सेंसेक्स 400 अंक ऊपर, निफ्टी भी मजबूत
By Deshwani | Publish Date: 17/10/2018 2:43:53 PM
शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी, सेंसेक्स 400 अंक ऊपर, निफ्टी भी मजबूत

नई दिल्ली। त्योहारी सीजन में देश की शेयर बाजार में शानदार बढ़त लौट आई है। आज शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स ने जहां 400 अंकों की बड़ी छलांग लगाई है। निफ्टी 10,700 के अहम स्तर को पार करने में कामयाब रहा। बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 401 अंक यानि 1.15 फीसदी चढ़कर 35,563 के स्तर पर पहुंचा। वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी ने 120 अंक यानि 1.15 फीसदी के उछाल के साथ 10,705 के स्तर पर पहुंच गया।

 
त्योहार के मौके पर मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में जबरदस्त खरीदारी का माहौल है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में भी 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। इसके अलावा बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में भी 1 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली है।
 
शुरुआती कारोबार में बैंकिंग, रियल्टी, मेटल, मीडिया, IT, FMCG, ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, पावर और ऑयल एंड गैस शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है। बैंक निफ्टी में 1 फीसदी का बढ़ोतरी हुआ है। बैंक निफ्टी 25,850 के स्तर पर पहुंच गया है।
 
 
दिग्गज शेयरों में इंफोसिस, गेल, आयशर मोटर्स, ICICI बैंक, SBI, अदानी पोर्ट्स और यस बैंक में 2.6 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। हालांकि, इंडियाबुल्स हाउसिंग, BPCL और विप्रो 3 फीसदी तक कमजोर कारोबार कर रहे हैं। इसके अलावा मिडकैप शेयरों में NBCC, सेंट्रल बैंक, गृह फाइनेंस, यूनाइटेड ब्रुअरीज और अदानी पावर में 3.8 फीसदी तक का उछाल रहा। वहीं, टाटा कम्युनिकेशंस, एल्केम लैब और पीरामल एंटरप्राइजेज में मामूली गिरावट दर्ज की गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS