ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, आज इतने हो गए दाम
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2018 12:43:24 PM
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, आज इतने हो गए दाम

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली और मुंबई समेत अन्‍य शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा आज देखने को मिला रही है। मंगलवार को दिल्‍ली में पेट्रोल के दामों में 23 पैसे प्रति लीटर तो डीजल के दामों में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इससे दिल्‍ली में पेट्रोल 82.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल 74.11 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

 
 
वहीं मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में मंगलवार को 23 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 31 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दाम 87.73 रुपये प्रति लीटर हो गए. साथ ही डीजल के दाम 77.68 रुपये प्रति लीटर हो गए है।
 
 
पेट्रोल, डीजल कीमतों में चार अक्टूबर को न्यूनतम 2.50 रुपये की कटौती की गई। केन्द्र सरकार ने जहां उत्पाद शुल्क में 1.50 रुपये लीटर की कटौती की वहीं सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने पेट्रोल, डीजल पर एक रुपये लीटर सब्सिडी दी है। भाजपा शासित राज्यों में कटौती ज्यादा हुई क्योंकि इन राज्यों में स्थानीय कर या वैट में भी ढाई रुपये कटौती हुई है. यानी इन राज्यों में दाम पांच रुपये घटे हैं।
 
इस कटौती के अगले दिन से ही कीमतों में वृद्धि होने लगी है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों द्वारा जारी कीमत अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल के दाम में शनिवार को 18 पैसे तथा रविवार सात अक्टूबर को 14 पैसे लीटर की वृद्धि हुई थी। कीमत में कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल 81.50 रुपये प्रति लीटर रह गया था। वहीं रविवार को यह यह 81.82 रुपये लीटर पर पहुंच गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS