ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
आज फिर पेट्रोल की कीमतों में हुआ 14 पैसे का इजाफा, डीजल के दाम भी बढ़े
By Deshwani | Publish Date: 7/10/2018 11:21:46 AM
आज फिर पेट्रोल की कीमतों में हुआ 14 पैसे का इजाफा, डीजल के दाम भी बढ़े

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल के दामों में आज देशभर में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई। आज दिल्‍ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। इसी के साथ राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम 81.82 रुपये प्रति लीटर हो गए। वहीं दिल्‍ली में डीजल की कीमतों में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

 
वहीं मुंबई में पेट्रोल के दामों में भी 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इससे यहां पेट्रोल के दाम 87.29 प्रति लीटर हो गए. इसके अलावा मुंबई में आज डीजल के दामों में भी 31 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि दर्ज की गई है। इससे यहां डीजल की कीमतें 77.06 रुपये प्रति लीटर हो गईं है।
 
 
ज्ञात हो कि पेट्रोल के दामों में शनिवार को भी बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। दिल्‍ली और मुंबई में शनिवार को पेट्रोल के दामों में 18 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 81.68 रुपये प्रति लीटर थीं तो डीजल के दामों में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा होने से इसकी कीमतें 73.24 रुपये प्रति लीटर हो गई थीं।
 
 
शनिवार को मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में भी 18 पैसे प्रति लीटर का इजाफा होने से यहां इसकी कीमतें 87.15 रुपये प्रति लीटर हो गई थीं। हालांकि मुंबई में लोगों को डीजल ने कुछ राहत दी थी। यहां डीजल के दामों 70 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई थी। इससे शनिवार को यहां डीजल की कीमतें 76.75 रुपये प्रति लीटर हो गए थे।
 
केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने के के बाद  शुक्रवार को देश की जनता को तेल के दामों में थोड़ी सी राहत मिली थी। दिल्ली में पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी घटने के बाद इसकी कीमत 81.50 रुपये प्रति लीटर हो गई थी। बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 84 रुपये प्रति लीटर थी. वहीं, डीजल की कीमतों में भी कटौती हुई थी.
 
इससे शुक्रवार को दिल्ली में डीजल 72.95 रुपये प्रति लीटर हो गया था। वहीं, आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में लगभग 3 रुपये की कटौती की गई थी, जिससे शुक्रवार को मुंबई में पेट्रोल की कीमत 86.97 रुपये प्रति लीटर हो गई थी। जबकि डीजल की कीमत 77.45 रुपये प्रति लीटर हुई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS