ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
रुपए में सबसे बड़ी गिरावट, डॉलर के मुकाबले 74.01 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2018 4:08:44 PM
रुपए में सबसे बड़ी गिरावट, डॉलर के मुकाबले 74.01 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति के ब्याज दरों में कोई बदलाव न करने के फैसले के बाद रुपए में कमजोरी और गहरा गई है। 1 डॉलर की कीमत 74 रुपए के पार निकल गई है। डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे की गिरावट के साथ 73.65 के स्तर पर खुला है। वहीं, कल के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 23 पैसे टूटकर 73.57 के स्तर पर बंद हुआ था।

 
 
देश में खाने-पीने की चीजों और दूसरे जरूरी सामानों के ट्रांसपोर्टेशन के लिए डीजल का इस्तेमाल होता है। ऐसे में, डीजल महंगा होते ही इन सारी जरूरी चीजों के दाम बढ़ेंगे। अगर पेट्रोलियम उत्पाद महंगे हुए तो पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ साबुन, शैम्पू, पेंट इंडस्ट्री की लागत बढ़ेगी, जिससे ये प्रोडेक्ट भी महंगे हो सकते हैं। ऑटो इंडस्ट्री की लागत बढ़ेगी, साथ ही डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी से माल ढुलाई का खर्च भी बढ़ जाता है। रुपए में गिरावट बनी रही तो कार कंपनियां आगे कीमतें बढ़ाने पर विचार कर सकती हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS