ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
देश की सबसे बड़ी केबल ऑपरेटर हैथवे को खरीद सकते हैं मुकेश अंबानी
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2018 1:31:55 PM
देश की सबसे बड़ी केबल ऑपरेटर हैथवे को खरीद सकते हैं मुकेश अंबानी

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने देश के सबसे बड़े मल्टी-सिस्टम-ऑपरेटर हैथवे केबल एंड डेटाकॉम को खरीदने के लिए बातचीत शुरू की है। इस डील से कंपनी को अपनी गीगाफाइबर हाई-स्पीड होम ब्रॉडबैंड सर्विस को जल्द लॉन्च करने में मदद मिलेगी।

 
माना जा रहा है कि इसमें हैथवे की कीमत 2,500 करोड़ रुपए लगाई जा सकती है। केबल टीवी कंपनी को इंडस्ट्री में एसएमओ कहा जाता है। ऐसी कंपनियां ब्रॉडकास्टर्स के साथ कंटेंट और कैरिज डील साइन करती हैं और लोकल केबल ऑपरेटर्स (एलसीओ) को सेवाएं देती हैं। यह कोई पहला मौका नहीं है कि जब आरआईएल की नजर टीवी इंडस्ट्री पर पड़ी हो।
 
बता दें कि इससे पहले पिछले साल सितंबर में आरआईएल डेन नेटवर्क के अधिग्रहण के लिए समीर मनचंदा से भी बातचीत कर रही थी। हालांकि दोनों के बीच बात नहीं बनी और रिलायंस के मैनेजमेंट ने अपने दम पर गीगाफाइबर सर्विस लाने की कोशिश तेज कर दी। हैथवे पर 31 मार्च 2018 तक 1,617 करोड़ रुपए का कर्ज था और वह मार्च 2020 तक 500 करोड़ रुपए का कर्ज कम करना चाहती है। इंडस्ट्री विशेषज्ञों का कहना है कि हैथवे को खरीदने से जियो ब्रॉडबैंड की रफ्तार तेज होगी। हैथवे के पास 1.1 करोड़ केबल टीवी सब्सक्राइबर्स और 8 लाख ब्रॉडबैंड यूजर्स हैं। इनमें से 90 फीसदी यूजर्स ने हाई स्पीड प्लान ले रखे हैं। हैथवे का ब्रॉडबैंड बिजनेस से एवरेज रेवेन्यू पर यूजर 710 रुपए मंथली है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS