ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
आरबीआई की मौद्रिक नीति समीक्षा से पहले ही 3 बड़े बैंकों ने बढ़ाई ब्याज दर, लोन पर पड़ेगा असर
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2018 11:32:25 AM
आरबीआई की मौद्रिक नीति समीक्षा से पहले ही 3 बड़े बैंकों ने बढ़ाई ब्याज दर, लोन पर पड़ेगा असर

नई दिल्ली। देश के तीन बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई और एचडीएफसी ने अपने ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। एसबीआई ने ब्याज दर में 0.5 प्रतिशत तो वहीं आईसीआईसीआई ने  0.10 प्रतिशत और एचडीएफसी ने होम लोन पर 0.10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। बैंकों ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा से पहले की है।

 
बैंकों के ब्याज दर बढ़ाने से होम, ऑटो और अन्य लोन पर ग्राहकों की ईएमआई बढ़ जाएगी। बता दें कि अगस्त में आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) के तुरंत बाद, एचडीएफसी ने होम लोन पर अपनी ब्याज दरों में 20 आधार अंकों की बढ़ोतरी की थी। चौथी द्विमासिक मौद्रिक नीति पर निर्णय लेने के लिए मौद्रिक नीति समिति तीन अक्तूबर से अपनी तीन दिवसीय बैठक शुरू करेगी।
 
वहीं आरबीआई मौद्रिक नीति समीक्षा में  रेपो रेट में 25 आधार अंक यानी 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकता है, क्योंकि महंगा कच्चा तेल तथा डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी से महंगाई के और बढ़ने की उम्मीद है।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS