ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
नवरात्रि के मौके पर आसान होंगे श्रीमता वैष्णों देवी के दर्शन, रेलवे ने की ये घोषणा
By Deshwani | Publish Date: 30/9/2018 1:18:59 PM
नवरात्रि के मौके पर आसान होंगे श्रीमता वैष्णों देवी के दर्शन, रेलवे ने की ये घोषणा

नई दिल्ली। नवरात्रि पर बड़ी संख्या में लोग श्री माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए जाते हैं। ऐसे में रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने श्रीमता वैष्णों देवी कटरा रेलवे स्टेशन के लिए दो रेलगाड़ियां चलाने की घोषणा की है। इन रेलगाड़ियों में अगले सप्ताह से टिकट बुक किए जा सकेंगे।

 
 
रेलवे ने मांग को ध्यान में रखते हुए आनंद विहार रेलवे स्टेशन से श्रीमता वैष्णों देवी कटरा के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है। यह गाड़ी सप्ताह में दो दिन चलेगी और कुल 20 फेरे लगाएगी। आनंद विहार रेलवे स्टेशन से ये गाड़ी प्रत्येक सोमवार व गुरुवार को 15 अक्तूबर से 15 नवम्बर के बीच चलायी जाएगी। वहीं श्रीमता वैष्णों देवी रेलवे स्टेशन से यह गाड़ी 16 अक्तूबर से 16 नवम्बर के बीच हर मंगलवार व शुक्रवार को चलेगी।  रास्ते में यह रेलगाड़ी गाजियाबाद, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर, जगाधरी, अम्बाला कैंट, लुधियाना, जलंधर कैंट, पठानकेाट, जम्मू तवी और उधमपुर रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी।
 
 
 
रेलवे ने श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा से वाराणसी के बीच विशेष साप्ताहिक ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। ये रेलगाड़ी वाराणसी से 23 अक्तूबर से 20 नवम्बर के बीच प्रत्येक मंगलवार को श्री माता वैष्णो देवी रवाना होगी। वहीं श्री माता वैष्णों देवी कटरा से यह रेलगाड़ी 18 अक्तूबर से 18 नवम्बर के बीच प्रत्येक रविवार को चलेगी। यह रेलगाड़ी पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन होते हुए गुजरेगी। रास्ते में यह रेलगाड़ी उधमपुर, जम्मू तवी, पठानकोट कैंट, जलंधर कैंट, लुधियाना, अम्बाला कैंट, पानीपत, पुरानी दिल्ली, गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली एवं सुल्तानपुर रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS