ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
किसानों का जीवन-स्तर बेहतर बनाएगी वालमार्ट, करेगी 180 करोड़ रुपये का निवेश
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2018 6:58:24 PM
किसानों का जीवन-स्तर बेहतर बनाएगी वालमार्ट, करेगी 180 करोड़ रुपये का निवेश

लखनऊ। रिटेल क्षेत्र की अग्रणी कंपनी वालमार्ट भारत के किसानों के जीवन-स्तर को बेहतर बनाने के प्रयास के तहत अगले पांच साल में 180 करोड़ रुपये खर्च करेगी। वालमार्ट इंटरनेशनल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जुडिथ मैक्केना ने आज राजधानी लखनऊ से सटे कासिमपुर गांव में स्थानीय किसानों के साथ बैठक के दौरान कहा कि वालमार्ट फाउंडेशन अगले पांच वर्षों के दौरान किसानों का जीवन-स्तर सुधारने के लिये 180 करोड़ रुपये खर्च करेगा। इस मौके पर मैक्केना के साथ वालमार्ट इंडिया के सीईओ कृष अय्यर, मुख्य कॉरपोरेट अफेयर्स अधिकारी रजनीश कुमार और फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ बिन्नी बंसल भी मौजूद थे। 

 
वालमार्ट के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करके उनसे कम्पनी द्वारा प्रदेश में किए जा रहे निवेश संबंधी विभिन्न मामलों के बारे में विचार-विमर्श किया। मैक्केना ने कहा कि वालमार्ट इंडिया अपने ‘कैश एंड कैरी‘ स्टोर्स के लिए किसानों से उनकी उपज की प्रत्यक्ष खरीद को 25 प्रतिशत तक बढ़ाएगी, ताकि काश्तकारों की आय बढ़े और बिचौलियों की भूमिका कम हो सके। साथ ही इससे किसानों की बाजार तक पहुंच बनाने में तेजी आएगी और उनकी परिवहन लागत में कटौती होगी। उन्होंने कहा कि वालमार्ट अपने बिकी केंद्रों की मौजूदगी वाले हर राज्य में स्थानीय किसान उत्पादक संगठनों से उपज खरीदने की योजना बना रही है।  
 
देश में लघु किसानों के भले के प्रति अपना संकल्प जाहिर करते हुए वालमार्ट सीईओ ने कहा कि उनकी कंपनी देश में खाद्य सुरक्षा की स्थिति को और बेहतर करने तथा अर्थव्यवस्था में नयी जान फूंकने की केंद्र सरकार की कोशिशों में साझीदार बनना चाहती है।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS