ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
नागर विमानन मंत्री प्रभु का निर्देश, सभी एयरलाइंस और हवाई अड्डों का होगा सुरक्षा ऑडिट
By Deshwani | Publish Date: 20/9/2018 5:48:21 PM
नागर विमानन मंत्री प्रभु का निर्देश, सभी एयरलाइंस और हवाई अड्डों का होगा सुरक्षा ऑडिट

नई दिल्ली। जेट एयरवेज में आज भयानक हादसा टलने के बाद नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने सभी अनुसूचित एयरलाइंस और हवाई अड्डों के सुरक्षा ऑडिट का निर्देश दिया है। यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्देश दिया गया है।

 
 
बता दें कि आज जेट एयरवेज की मुंबई से जयपुर उड़ान के यात्रियों को भारी संकट का का सामना करना पड़ा। इस उड़ान के चालक दल के सदस्य केबिन के वायु दबाव को नियंत्रित करने वाले बटन को दबाना भूल गए जिसकी वजह से कई यात्रियों के नाक और कान से खून आने लगा। प्रभु ने सुरक्षा ऑडिट का निर्देश यह घटना सामने आने के कुछ घंटों बाद दिया है।
 
 
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रभु ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे एक वृहद सुरक्षा ऑडिट योजना बनाएं। इसमें सभी अनुसूचित एयरलाइंस, हवाई अड्डों, उड़ान प्रशिक्षण स्कूलों तथा एमआरओ से संबंधित सभी सुरक्षा मानदंडों को शामिल किया जाएगा। प्रभु ने सुरक्षा ऑडिट तत्काल शुरू करने का निर्देश देते हुए उन्हें 30 दिन के भीतर इस पर रिपोर्ट मांगी है। मंत्री ने जेट एयरवेज की घटना के जांच के आदेश भी दिए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS