ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
भारत में अगले 5 वर्षों में 70 प्रतिशत बढ़ जाएगी अर्धअरबपतियों की संख्या
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2018 11:35:43 AM
भारत में अगले 5 वर्षों में 70 प्रतिशत बढ़ जाएगी अर्धअरबपतियों की संख्या

मुंबई। भारत में 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी होगी, इसके सरकार द्वारा दावे तो किए जा रहे हैं, लेकिन इस ओर अभी कोई ठोस बातें सामने नहीं आ रही हैं। लेकिन अगले 5 सालों में देश में रईसों की आमदनी में जोरदार इजाफा होगा, ऐसे दावे सर्वे में किए जा रहे हैं। पचास करोड़ डॉलर या उससे अधिक की संपत्तियों वाले अमीर भारतीयों की सूची तेजी से बढ़ रही है। एक सर्वे में कहा गया है कि भारतीय अर्धअरबपतियों (50 करोड़ डॉलर से ऊंची हैसियत के व्यक्ति) की संख्या में 2020 तक 70 प्रतिशत का इजाफा होगा। 
 
नाइट फ्रैंक इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 2017 तक अर्ध अरबपतियों की संख्या 200 थी जो 2022 तक बढ़कर 340 हो जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रमुख आवास बाजार मुंबई और दिल्ली पिछले पांच साल के दौरान स्थिर रहे हैं। इससे खरीदारों के लिए उनमें प्रवेश का अच्छा अवसर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अर्धअरबपतियों की संख्या बढ़ने से मांग और मूल्य वृद्धि आगे चलकर बढ़ेगी। इस विश्लेषण में कहा गया है कि पांच साल के समय में एशिया में अर्धअरबपतियों की संख्या उत्तरी अमेरिका से पहली बार अधिक हो जाएगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS