ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
नीरव मोदी की बहन के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी, 25 सितंबर को है कोर्ट में पेशी
By Deshwani | Publish Date: 10/9/2018 3:36:31 PM
नीरव मोदी की बहन के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी, 25 सितंबर को है कोर्ट में पेशी

नई दिल्ली। इंटरपोल ने 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की बहन पूर्वी दीपक मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार, 'इंटरपोल ने हमारे आग्रह पर धनशोधन मामले में पूर्वी मोदी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया है।' अगस्त में, मुंबई की एक विशेष अदालत ने नीरव मोदी की बहन पूर्वी और भाई निशल को अदालत के समक्ष 25 सितंबर तक पेश होने के लिए समन जारी किया था। दोनों बेल्जियम के नागरिक हैं।

अदालत ने यह भी कहा था कि अगर दोनों अदालत के समक्ष पेश होने में विफल रहते हैं तो नए भगोड़ा अपराधी अधिनियम के तहत उनकी संपत्ति जब्त की जा सकती है। इंटरपोल ने बीते सप्ताह नीरव मोदी के करीबी सहयोगी मिहिर भंसाली के विरुद्ध इसी मामले में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। नीरव मोदी की फायरस्टार इंटरनेशनल कंपनी का कार्यकारी भंसाली पीएनबी घोटाले की जांच शुरू होने के बाद से फरार है। ईडी नीरव मोदी और उसके मामा व गीतांजलि समूह के मेहुल चोकसी द्वारा घोटाले की अन्य जानकारियों का पता लगाने के लिए भंसाली व पूर्वी से पूछताछ करना चाहती है।

इससे कुछ दिन पहले इंटरपोल ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में भगोड़े मिहिर आर।भंसाली के खिलाफ 'रेड कॉर्नर नोटिस' जारी किया था। भंसाली मुंबई के रहने वाले हैं। नीरव मोदी के फायरस्टार इंटरनेशनल कंपनी के कार्यकारी भंसाली पीएनबी घोटाले की जांच शुरू होने के बाद से फरार है। ईडी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी द्वारा इस मामले में अन्य जानकारियों का पता लगाने के लिए भंसाली से पूछताछ करना चाहती है। नोटिस में कहा गया है कि भंसाली (40) धनशोधन मामले में भारत में वांछित हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS