ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
दिल्ली, चेन्नई में शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पेट्रोल के दाम
By Deshwani | Publish Date: 30/8/2018 5:18:38 PM
दिल्ली, चेन्नई में शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पेट्रोल के दाम

 नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम आज लगातार पांचवें दिन बढ़े और यदि इसी प्रकार इसमें बढ़ोतरी होती रही तो दिल्ली और चेन्नई में शुक्रवार को ये सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए ऐतिहासिक उच्चतम स्तर पर पहुंच जाएंगे। कोलकाता में यह पहले ही अब तक के उच्चतम स्तर पर है।

 
देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल 12 पैसे महंगा होकर 78.30 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। शुक्रवार को यदि इसमें 14 पैसे की और बढ़ोतरी हुई तो यह 78.43 रुपए प्रति लीटर के पिछले ऐतिहासिक स्तर के पार निकल जाएगा। चेन्नई में आज पेट्रोल के दाम 13 पैसे बढ़ाए गए और यह 81.35 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया जो 81.43 रुपए प्रति लीटर के अब तक के उच्चतम स्तर से महज आठ पैसे कम है। कोलकाता में पेट्रोल 12 पैसे महंगा होकर 81.23 रुपए प्रति लीटर पर और मुंबई में भी यह 12 पैसे बढ़कर 85.72 रुपए प्रति लीटर बिका जो 4 जून के बाद का उच्चतम स्तर है।
 
डीजल के हर दिन नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने का क्रम जारी है। दिल्ली और कोलकाता में इसके दाम 18-18 पैसे बढ़कर क्रमश: 69.93 रुपए और 72.78 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गये। मुंबई और चेन्नई में 19-19 पैसे की वृद्धि के साथ इसकी कीमत क्रमश: 74.24 रुपए और 73.88 रुपए प्रति लीटर पर रही। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी और डॉलर की तुलना में रुपए में लगातार जारी गिरावट को देखते हुए शुक्रवार को भी दोनों ईंधनों के दाम बढ़ने लगभग तय हैं।
 
वहीं पंजाब की बात करें तो यहां जालंधर में आज पेट्रोल 83.53 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। बाकी शहरों की बात करे तो अमृतसर में पेट्रोल 84.09 रुपए, लुधियाना में 83.96 रुपए और पटियाला में 83.90 रुपए के दाम पर बिक रहा है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS