ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
रुपया डॉलर के मुकाबले 8 पैसे कमजोर
By Deshwani | Publish Date: 24/8/2018 10:51:06 AM
रुपया डॉलर के मुकाबले 8 पैसे कमजोर

नई दिल्ली। रुपये में जारी गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 8 पैसे गिरकर 70.19 के स्तर पर खुला है। रुपए में कल भी कमजोरी आई थी। वैश्विक व्यापार युद्ध और अमेरिका में ब्याज दर में वृद्धि की चिंता के बीच रुपया कल 30 पैसे की भारी गिरावट के साथ 70 रुपए प्रति डॉलर के स्तर से नीचे चला गया। रुपया 3.43 प्रतिशत की गिरावट के साथ 70.11 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान रुपया 70.17 प्रति डॉलर के निचले स्तर तक चला गया था।

इसने 21 पैसे की गिरावट के साथ गुरुवार को कारोबार की शुरुआत की थी। बुधवार को बकरीद होने के चलते इसमें कोई कारोबार नहीं हुआ। दरअसल बकरीद के मौके पर फॉरेक्स मार्केट बंद था। डॉलर में लगातार आ रही मजबूती और तुर्की में जारी आर्थ‍िक संकट ने रुपये को कमजोर किया है। इन दो वजहों से लगातार रुपये में गिरावट जारी है। हालांकि केंद्र सरकार का कहना है कि रुपये में इतनी ज्यादा गिरावट नहीं है कि हमें परेशान होना पड़े।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS