ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
दिवाली से पहले लॉन्च होगा जियो ब्रॉडबैंड, इंटरनेट के साथ देख सकेंगे टेलीविजन कार्यक्रम
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2018 2:33:09 PM
दिवाली से पहले लॉन्च होगा जियो ब्रॉडबैंड, इंटरनेट के साथ देख सकेंगे टेलीविजन कार्यक्रम

नई दिल्ली। रिलायंस जियो बड़े पैमाने पर बाजार को कवर करने के लिए करीब 500 रुपए में एक हाई-स्पीड इंटरनेट आधारित टेलीविजन प्रोग्रामिंग के साथ ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस सर्विस की कीमत प्रति माह 500 रुपए होगी।

 
मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो दिवाली (7 नवंबर) से पहले 'जियो गिगाफाइबर' को लॉन्च कर सकती है। शुरु में यह सर्विस मेट्रो शहरों में लॉन्च की जाएगी जहां मांग अधिक है। सर्विस की उपलब्धता 15 अगस्त से पंजीकरण शुरू होने की संख्या पर निर्भर करेगी, यानी जिस क्षेत्र में अधिकतम संख्या में लोग पंजीकृत होंगे, वहां सर्विस पहले मिल जाएगी।
 
केबल ऑपरेटरों के ब्रॉडबैंड पैक की तुलना में जियो पैक लगभग आधा सस्ता होगा।केबल ऑपरेटरों द्वारा दिए जा रहे होम ब्रॉडबैंड पैक काफी महंगे हैं। मौजूदा समय में 100 जीबी डेटा पैक के लिए 700 रुपए से लेकर 1,000 रुपए तक प्रति माह शुल्क लिया जा रहा है जबकि टीवी सेवाओं के लिए 250-300 रुपए अतिरिक्त शुल्क लिया जा रहा है। जियो हाई स्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट टीवी का मजा एक ही पैक में देने जा रहा है।जियो का लक्ष्य सस्ती सर्विस के साथ अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित करना है। विश्लेषकों का मानना है कि जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस 4जी मोबाइल ब्रॉडबैंड से भी सस्ती होगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS