ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियां जुलाई में 9 फीसदी बढ़ी: रिपोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 7/8/2018 4:41:40 PM
ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियां जुलाई में 9 फीसदी बढ़ी: रिपोर्ट

 नई दिल्ली। बैंक और बीमा क्षेत्र में नियुक्तियों में तेजी से ऑनलाइन नियुक्ति के क्षेत्र में जुलाई महीने में 9 फीसदी की तेजी आई। नियोक्ता आने वाले दिनों को लेकर भी आशान्वित हैं पर साथ में सतर्कता भी बरत रहे हैं। नौकरी डाट काम का ‘नौकरी जॉब स्पीक’ सूचकांक इस वर्ष जुलाई महीने में 2,101 रहा जो जुलाई 2017 के 1,928 के मुकाबले 9 फीसदी अधिक है। सूचकांक में जून और मई महीने में क्रमश: 9 फीसदी और 11 फीसदी की वृद्धि हुई है।

 
कंपनी के मुख्य बिक्री अधिकारी वी सुरेश ने कहा, ‘‘वाहन, वाहनों से जुड़ी सहायक इकाइयां, रीयल एस्टेट, निर्माण तथा बैंक, वित्तीय सेवा तथा बीमा (बीएफएसआई) क्षेत्र लगातार वृद्धि को गति दे रहे हैं। हमारा अनुमान है कि रोजगार बाजार सतर्कता के साथ आशावादी रुख रखेगा और आने वाले महीनों में इसमें तेजी की संभावना है।’’ पिछले महीने नियुक्ति गतिविधियों को बीमा, बैंक तथा वित्तीय सेवा जैसे क्षेत्रों से गति मिली और इन क्षेत्रों में वृद्धि क्रमश: 34 फीसदी और 21 फीसदी रही।
 
जिन अन्य उद्योगों में नियुक्ति गतिविधियों में तेजी देखी गई, उसमें औद्योगिक उत्पाद / भारी मशीनरी (23 फीसदी), निर्माण/ इंजीनियरिंग (20 फीसदी), रीयल एस्टेट (28 फीसदी), बीपीओ / आईटीईएस (6 फीसदी) तथा तेल एवं गैस (11 फीसदी) शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार नेतृत्व भूमिका मे 16 साल से अधिक अनुभव रखने वाले कर्मचारियों की श्रेणी में नियुक्ति गतिविधियां 12 फीसदी बढ़ी। वहीं प्रवेश स्तर पर 0 से 3 साल तक का अनुभव रखने वाले लोगों में नियुक्ति गतिविधियों में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। वहीं 4 से 7 साल का अनुभव रखने वालों के मामले में वृद्धि दर 9 फीसदी रही।  
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS