ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
पतंजलि लाया स्वदेशी समृद्धि कार्ड, मिलेगा 5 लाख रुपए का बीमा
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2018 5:02:33 PM
पतंजलि लाया स्वदेशी समृद्धि कार्ड, मिलेगा 5 लाख रुपए का बीमा

नई दिल्ली। बाबा रामदेव की पतंजलि अब डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र में उतर गई है। इसके तहत कंपनी अपना नया 'स्‍वेदशी समृद्धि कार्ड' लेकर आई है। खास बात यह है कि इस कार्ड के जरिए पतंजलि के उत्पादों की खरीदारी पर छूट के साथ कार्ड धारक को 5 लाख रुपए का बीमा भी दिया जा रहा है।

 
 
स्वदेशी समृद्धि कार्ड पतंजलि का कोई भी उपभोक्ता हासिल कर सकता है। यदि आप पतंजलि के ग्राहक हैं और इसके उत्पादों की खरीदारी करते हैं तो इस कार्ड के जरिए कैशबैक का लाभ ले सकते हैं। देशी समृद्धि कार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 100 रुपए है। इसके अलावा कार्ड को ऐक्टिवेट कराने के लिए पहली बार 500 रुपए का रिचार्ज कराना अनिवार्य है, जिसे आप खरीदारी में इस्तेमाल कर सकते हैं।
 
 
ऑनलाइन आवेदन के लिए आपको पतंजलि स्‍वदेशी समृद्धि कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट swadeshisamridhi.com पर जाना होगा। यहां आप बाय योर कार्ड के ऑप्‍शन पर क्लिक करके खुद को रजिस्‍टर करें। यहां आपको एक रजिस्‍ट्रेशन आईडी मिलेगी। इसे लेकर किसी भी पतंजलि मेगा स्‍टोर, चिकित्‍सालय या अरोग्‍य केंद्र जाएं। यहां ये आपको कार्ड मिल जाएगा। इसके लिए आपको 100 रुपए के साथ अतिरिक्‍त टैक्‍स का भी भुगतान करना होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS