ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
यूआईडीएआई जल्द शुरू करेगा नई सर्विस, आधार कार्डधारक आसानी से अपने पते में बदलाव करा सकेंगे
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2018 3:52:24 PM
यूआईडीएआई जल्द शुरू करेगा नई सर्विस, आधार कार्डधारक आसानी से अपने पते में बदलाव करा सकेंगे

 नई दिल्ली। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) आधार कार्डधारकों के लिए अगले साल अप्रैल से नई सर्विस शुरू करने वाला है। इससे आधार कार्डधारक आसानी से अपने पते में बदलाव करा सकेंगे। यूआईडीएआई के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

 
यूआईडीएआई की ओर से जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि यह प्रस्तावित नई सेवा एक अप्रैल 2019 से लागू होगी। यूआईडीएआई ने कहा कि जिन वासियों के पास उनकी मौजूदा निवास स्थान का कोई मान्य प्रमाण नहीं है। वह पते के सत्यापन के लिए पिन कोड वाले आधार पत्र के माध्यम से अनुरोध कर सकते हैं। एक बार व्यक्ति को यह पत्र प्राप्त हो जाएगा तो वह इस सीक्रेट पिन के माध्यम से एसएसयूपी ऑनलाइन पोर्टल पर अपने आधार में पते का बदलाव कर सकते हैं।
 
आधार धारक को सिर्फ एक पत्र और पिन संख्या के माध्यम से अपना पता बदलने की सुविधा मिलेगी। आधार की इस नई सेवा से उन लोगों को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा जो किराए के मकान में रहते हैं या जो अपना शहर छोड़कर दूसरे शहरों या स्थानों पर काम के संबंध में रहते हैं। यूआईडीएआई के एक अधिकारी ने बताया कि इस नई सेवा को लागू करने से पहले इसे पायलट प्रोजक्ट के तौर पर शुरू किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS