ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
एलआईेसी-आईडीबीआई बैंक समझौते को कैबिनेट की मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2018 1:50:03 PM
एलआईेसी-आईडीबीआई बैंक समझौते को कैबिनेट की मंजूरी

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आईडीबीआई बैंक में सरकार की हिस्‍सेदारी 50 प्रतिशत से नीचे करने की स्‍वीकृति दी है। इस अधिग्रहण से उपभोक्‍ताओं,एलआईसी तथा बैंक को मेलजोल का व्‍यापक लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए। कैबिनेट ने जीएसटी विधेयक में संशोधन को भी मंजूरी दी है।

 मंत्रिमंडल ने ऑयल,गैस,कोल बेड मीथेन इत्‍यादि जैसे गैर-पारंपरिक हाइड्रोकार्बन की खोज और दोहन के लिए नीति-रूपरेखा को मंजूरी दे दी है।  इस नीति से वर्तमान संविदा क्षेत्रों में संभावित हाइड्रोकार्बन भंडारों के उपयोग के लिए क्षमता बढ़ेगी। कैबिनेट ने गोरखपुर,बरौनी और सिंदरी खाद कारखाना को फिर से शुरू करने के लिए इंटरेस्ट फ्री लोन देने का फैसला किया गया।जिससे बंद पड़े कारखाने को चालू करने में मदद मिलेगी। मंत्रिमंडल की बैठक में 13 नए केंद्रीय विद्यालय और रतलाम में नवोदय विद्यालय खोलने का भी निर्णय लिया गया।मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति ने हिन्‍दुस्‍तान कॉपर लिमिटेड द्वारा 15 प्रतिशत प्रदत हिस्‍सा पूंजी तक नई इक्विटी जारी करने की मंजूरी दी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS