ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
आरबीआई मौद्रिक समिति की बैठक आज से शुरू, ब्याज दरों में बदलाव का संकेत
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2018 12:11:58 PM
आरबीआई मौद्रिक समिति की बैठक आज से शुरू, ब्याज दरों में बदलाव का संकेत

नई दिल्ली। आज से शुरू हो रही भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक।  यह बैठक 3 दिनों तक चलेगी। यह बैठक आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल की अध्यक्षता में ब्याज दरों में बदलाव को लेकर चर्चा होगी। 1 अगस्त तक चलने वाली इस बैठक में अर्थव्यवस्था के मौजूदा हालातों को ध्यान में रखते हुए ब्याज दरें बढ़ाने या घटाए जाने को लेकर फैसला लिया जाएगा। व‍िशेषज्ञों की मानें तो मौजूदा समय में जिस तरह के हालात इकोनॉमी के सामने पैदा हुए हैं। इससे यही संभावना है कि आरबीआई ब्याज दरों में बढ़ोतरी करेगा।
आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति की इस बैठक में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतें और गिरते रुपये को लेकर भी चर्चा होगी। इसके अलावा केंद्र सरकार की तरफ से न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने की घोषणा का असर भी समिति के फैसले पर दिख सकता है।
जहां कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि इकोनॉमी के मौजूदा हालात देखकर आरबीआई रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं करेगा। वहीं कुछ का कहना है कि मौजूदा चुनौतियों को देखते हुए आरबीआई ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS