ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
मैडीकल क्लेम रिजैक्ट करना बीमा कंपनी को पड़ा महंगा, देगी 1,06,370 रुपए
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2018 11:07:52 AM
मैडीकल क्लेम रिजैक्ट करना बीमा कंपनी को पड़ा महंगा, देगी 1,06,370 रुपए

सागर। बिना किसी कारण के मैडीकल बिल का क्लेम रिजैक्ट करना बीमा कम्पनी को महंगा पड़ गया। उपभोक्ता फोरम ने नैशनल इंश्योरैंस कम्पनी को हर्जाना राशि सहित कुल 1,06,370 रुपए देने का आदेश दिया है। 

 
बीना के रामवार्ड निवासी जसविंदर सिंह पुत्र जसवंत सिंह गांधी ने जिला उपभोक्ता फोरम में शिकायत दी थी कि उसका और उसकी पत्नी शक्ति कौर का वर्ष 2010 से नैशनल इंश्योरैंस कम्पनी में मैडीकल बीमा था। वर्ष 2015 में शक्ति की तबीयत बिगड़ गई, जिस पर भोपाल के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज कराया गया। वहां करीब 99,220 रुपए खर्च आया। इसका क्लेम बीमा कम्पनी में पूरे जरूरी दस्तावेजों के साथ किया गया लेकिन बीमा कम्पनी ने बिना किसी कारण उनका क्लेम रिजैक्ट कर दिया। परेशान होकर जसविंदर सिंह ने जिला उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाया।
 
फोरम के अध्यक्ष टी.आर. उइके और सदस्य अनुभा वर्मा ने मामले की सुनवाई के बाद इसे बीमा कम्पनी की ओर से सेवा में कमी माना। फोरम ने बीमा कम्पनी को एक माह के अंदर उपभोक्ता को बीमा राशि क्षतिपूर्ति 89,370 रुपए, सेवा में कमी पाए जाने पर 15000 तथा 2000 रुपए वाद व्यय एक माह के भीतर अदा करने के आदेश दिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS