ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
पेटीएम ने नोएडा में खरीदा 150 करोड़ का प्लॉट
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2018 11:11:18 AM
पेटीएम ने नोएडा में खरीदा 150 करोड़ का प्लॉट

 बेंगलुरु। डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए 10 एकड़ जमीन खरीदी है। कंपनी ने नोएडा में नया हेडक्वॉर्टर बनाने के लिए जमीन खरीदी है। यह देश की किसी कंज्यूमर इंटरनेट स्टार्टअप की तरफ से हाल के वर्षों में सबसे बड़ी प्रॉपर्टी डील में से एक है। 

 
पेटीएम पर मालिकाना हक रखने वाली वन97 कम्युनिकेशन ने नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-137 में यह जमीन खरीदी है। प्रॉपर्टी कंसल्टेंट्स का कहना है कि यह सौदा 120-150 करोड़ रुपए का हो सकता है। उनके मुताबिक इस क्षेत्र में जमीन का रेट 12-15 करोड़ रुपए प्रति एकड़ है। हालांकि कंपनी ने जमीन सीधे नोएडा अथॉरिटी से खरीदी है इसलिए उसे शायद इससे कुछ कम कीमत चुकानी पड़ेगी। 
 
पेटीएम के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर किरन वासिरेड्डी ने नए हेडक्वॉर्टर के लिए जमीन खरीदने की पुष्टि की लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि सौदा कितने में हुआ है। माना जा रहा है कि पेटीएम के नए हेडक्वॉर्टर में 15 हजार से अधिक लोगों के लिए जगह होगी। 
 
पेटीएम को साल 2010 में विजय शेखर शर्मा ने लॉन्च किया था। पिछले 8 साल में यह कंप्लीट फाइनैंशल सर्विसेज कंपनी बन गई है। इसमें अभी 20 हजार लोग काम कर रहे हैं। इनमें से 760 कर्मचारी पेटीएम के 48 हजार वर्ग फुट के नोएडा स्थित मौजूदा हेडक्वॉर्टर से काम करते हैं। कंपनी के बाकी कर्मचारी दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु के ऑफिस से काम कर रहे हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS