ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
कोयला आयात अप्रैल-मई में गिरकर 3.6 करोड़ टन रहा
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2018 4:50:12 PM
कोयला आयात अप्रैल-मई में गिरकर 3.6 करोड़ टन रहा

नई दिल्ली। चालू वित्त वर्ष के पहले दो महीने (अप्रैल-मई) में कोयला आयात मामूली गिरकर 3.64 करोड़ टन रह गया। कोयला आयात में गिरावट ऐसे समय हुई है जब बिजली संयंत्रों में तेजी से घटते कोयला भंडार के कारण दिल्ली समेत कुछ क्षेत्रों को बिजली की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

टाटा स्टील और सेल के संयुक्त उपक्रम एमजंक्शन सर्विसेज के अनुसार, 2018-19 के अप्रैल-मई में हर तरह के कोयले का आयात गिरकर 3.64 करोड़ टन रहा, जो कि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 3.74 करोड़ टन था। मई 2018 में कोयला आयात 1.82 करोड़ टन (अस्थाई) रहा, जो कि मई 2017 के 1.83 करोड़ टन से मामूली रूप से कम है। इसमें कहा गया है कि मई में कोयला और कोक आयात में मामूली गिरावट (सालाना आधार पर 0.5 प्रतिशत की गिरावट) की मुख्य वजह कोकिंग कोयले के आयात में कमी है। हालांकि, इस दौरान गैर-कोकिंग कोयला आयात में मासिक और सालाना आधार पर मामूली तेजी देखी गई।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS