ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ 10 लाख ट्रेडर्स का धरना
By Deshwani | Publish Date: 2/7/2018 3:14:39 PM
वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ 10 लाख ट्रेडर्स का धरना

नई दिल्ली। देश भर में करीब 1000 जगहों पर खुदरा कारोबारियों ने वॉलमार्ट-फ्लिपकॉर्ट सौदे के विरोध में आज प्रदर्शन कर रहे हैं। खुदरा कारोबारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने सरकार से मांग की है कि इस सौदे से ई-कॉमर्स क्षेत्र में गलत चलन में कई गुना वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि वॉलमार्ट-फ्लिपकॉर्ट सौदा खुदरा कारोबार को हथियाने की दिशा में एक कदम आगे साबित होगा।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी. भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि कई ई-कॉमर्स कंपनियों ने विगत वर्षों के दौरान कीमतों में लूट, भारी छूट और अन्य गलत तरीकों के जरिए ई-कॉमर्स मंच को भारी नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने दावा किया कि ऐसे समय में जब ई-कॉमर्स के बारे में कोई स्पष्ट नीति नहीं है, वॉलमार्ट के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश नीति के प्रेस नोट तीन का उल्लंघन करना बेहद आसान हो जाएगा। खंडेलवाल ने बताया कि आज करीब 10 लाख ट्रेडर्स विरोध प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं।

खंडेलवाल ने कहा कि व्यापारियों का संगठन कैट पहले ही इस संदर्भ में भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग को अपनी आपत्तियों से अवगत करा चुका है और जरूरत पड़ने पर वह अदालत में भी इस सौदे का विरोध करेगा। उल्लेखनीय है कि खुदरा क्षेत्र की अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट इंक ने फ्लिपकॉर्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी करीब 16 अरब डॉलर में खरीदने की घोषणा पहले ही कर चुकी है।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS