ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
भारत में कारोबार का माहौल पहले से बेहतर : सुरेश प्रभु
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2018 1:29:40 PM
भारत में कारोबार का माहौल पहले से बेहतर : सुरेश प्रभु

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा भारत की अर्थव्यवस्था का आकार अगले 10-15 सालों में 10 लाख करोड़ डॉलर का होगा। सुरेश प्रभु ने ट्वीट करते हुए कहा कि ग्रोथ को निजी निवेश से फायदा होगा। साथ ही टेक्नोलॉजी और खपत से मैन्युफैक्चरिंग, सर्विस और एग्रीकल्चर सेक्टर को रफ्तार मिलेगी। वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि भारत में कारोबार का माहौल सुधरा है। इसे और सुरधारने के लिए सरकार काम कर रही है। 

उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक वृद्धि दर अगले दो साल में 8 प्रतिशत को पार कर सकती है। सरकार आने वाले सात-आठ साल में अर्थव्यवस्था के आकार को बढ़ाने के लिए नई औद्योगिक नीति बनाने समेत कई कदम उठा रही है। प्रभु के मुताबिक, 2018-19 में वृद्धि दर पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले बेहतर रहेगी। उन्होंने कहा, अगले दो साल में निश्चित रूप से हम 8 प्रतिशत वृद्धि दर के आंकड़े को पार करने के करीब होंगे। यह कई क्षेत्रों के बेहतर प्रदर्शन से होने जा रहा है। देश की जीडीपी वृद्धि दर पिछले वित्त वर्ष की जनवरी-मार्च तिमाही में 7.7 प्रतिशत रही। इसके साथ भारत ने तेजी से वृद्धि करने वाली अर्थव्यवस्था का तमगा बरकरार रखा है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS