ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
चंदा कोचर के खिलाफ अमेरिका में होगी जांच, आईसीआईसीआई बैंक पर भी बड़ा 'खतरा'!
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2018 4:07:29 PM
चंदा कोचर के खिलाफ अमेरिका में होगी जांच, आईसीआईसीआई  बैंक पर भी बड़ा 'खतरा'!

नई दिल्ली। वीडियोकॉन घोटाले में फंसे आईसीआईसीआई बैंक और उसकी सीईओ चंदा कोचर और उनके परिवार वालों के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। देश में कोचर और उनके परिवार वालों के खिलाफ कई एजेंसियां जांच कर रही हैं। वहीं, अब यह मामला अमेरिकी मार्केट रेग्युलेटर SEC (सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन) के रेडार में भी आ चुका है। दूसरी ओर, भारतीय जांच एजेंसियां और रेग्‍युलेटर इस मामले में विदेशी एजेंसियों की मदद लेने पर विचार कर रही हैं।

 
भारतीय रेग्‍युलेटर और जांच एजेंसियां मारिशस समेत विदेश में अपनी समकक्ष अथॉरिटी से जांच में मदद लेने पर गंभीरता से विचार कर रही हैं। अमेरिकी मार्केट रेग्‍युलेटर एसईसी के पब्लिक अफेयर्स के प्रवक्‍ता से जब आईसीआईसीआई बैंक और कोचर को लेकर उनकी जांच के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने इस पर कमेट करने से इनकार कर दिया। इस संबंध में आईसीआईसीआई बैंक को भी भेजे गए सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिला है। बता दें, बैंक पहले ही चंदा कोचर के खिलाफ कुछ कॉरपोरेट्स को लोन देने के मामले में पक्षपात करने और पद का गलत इस्‍तेमाल करने के आरोपों की स्‍वतंत्र जांच बैठा चुका है। मार्च के शुरूआती हफ्ते में इस संबंध में पहली रिपोर्ट आई थी, तब बैंक और उसके बोर्ड ने कहा था कि उसे कोचर में पूरा भरोसा है। 
 
सूत्रों का कहना है कि अमेरिकी मार्केट रेग्‍युलेटर सिक्‍युरिटी एंड एक्‍सचेंज कमीशन (एसईसी) आईसीआईसीआई बैंक मामले को गंभीरता से देख रहा है। दरअसल, आईसीआईसीआई बैंक अमेरिकी भी लिस्‍टेड है। एसईसी अपने भारतीय समकक्ष सेबी से इस मामले में डिटेल मांग सकता है। भारतीय मार्केट रेग्‍युलेटर सिक्‍युरिटी एंड एक्‍सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) पहले ही आईसीआईसीआई बैंक और कोचर के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर चुका है। इस मामले में रिजर्व बैंक और कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्‍ट्री भी जांच कर रहे हैं। वहीं, सीबीआई ने कोचर के पति और अन्‍य के खिलाफ एक प्राथमिक जांच दर्ज कर लिया है। अप्रैल में सीबीआई ने कोचर के देवर से पूछताछ की थी।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS