ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
रेलवे ने ट्रेन में शुरू की यह सुविधा, जानकर खुश हो जाएंगे आप
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2018 2:14:55 PM
रेलवे ने ट्रेन में शुरू की यह सुविधा, जानकर खुश हो जाएंगे आप

नई दिल्ली। अगर आप भी अक्सर ट्रेन में सफर करते हैं तो यह खबर जरूर आपको खुश कर देगी। यात्रियों की सुविधाओं पर लगातार काम कर रही भारतीय रेलवे ने लंबी दूरी की यात्रा करने वाले पैसंजर्स को एक और सुविधा दी है। रेलवे की तरफ से शुरू की गई सुविधा चिप्स और बिस्कुट खाने के शौकीन लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आएगी। पहली बार आईआरसीटीसी ने ट्रेन में टैबलेट ऑपरेटिड ऑटोमेटिक फूड वेडिंग मशीन इंस्टॉल की है। हालांकि अभी इस सुविधा की शुरुआत हाल ही में शुरू की गई कोयंबटूर-बेंगलुरू उदय एक्सप्रेस में हुई है।

 
उदय एक्सप्रेस में लगाई गई ऑटोमेटिक फूड वेडिंग मशीन से आप क्विक-टू-ईट स्नैक्स जैसे बिस्कुट, चिप्स, कुरकुरे लेकर इनका लुत्फ उठा सकते हैं. इसके अलावा इस मशीन से आपको कैन वाला जूस, चाय-कॉफी और अन्य प्रकार की ड्रिंक्स भी मिल सकेंगी। ऑटोमेटिक फूड वेडिंग मशीन को तीन कोच के मिनी-पेंट्री-कम डायनिंग एरिया के बीच में लगाया गया है। आपको बता दें कि उदय एक्सप्रेस डबल डेकर ट्रेन है।
 
आपको बता दें कि इस मशीन से केवल कैश में ही सामान लिया जा सकता है। आने वाले समय में उम्मीद की जा रही है कि ऑटोमेटिक फूड वेडिंग मशीन के जरिए कैशलैस ट्रांजेक्शन की भी सुविधा मिलेगी। रेलवे की ऐसी ही ऑटोमेटिक फूड वेडिंग मशीन को एसी 3 टायर वाली हमसफर एक्सप्रेस में भी शुरू करने की योजना है। आने वाले समय में इस तरह की सुविधा लंबी दूरी और छोटी दूरी की ट्रेनों में शुरू की जा सकती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS