ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को उपहार के दावों को किया खारिज, माफी मांगे अमेरिकी मीडिया: टाटा संस
By Deshwani | Publish Date: 3/6/2018 8:14:59 PM
हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को उपहार के दावों को किया खारिज, माफी मांगे अमेरिकी मीडिया: टाटा संस

 न्यूयार्क। भारत के प्रमुख औद्योगिक घराने टाटा संस ने प्रतिष्ठित हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को 5 करोड़ डालर के उपहार के दावों का खंडन किया है। कंपनी ने इस बारे में अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट को ‘गलत, अपमानजनक व बदनाम करने वाला’ बताते हुए माफी की मांग की है। 

 
टाटा समूह की इस होल्डिंग कंपनी ने एक वैबसाइट ‘द डेली कॉलर’ में कुछ दिन पहले छपे इस आशय के आलेख पर कड़ी आपत्ति जताई है। टाटा संस के अनुसार, यह आलेख तथ्यों की गलत बयानी व झूठा है तथा टाटा संस, उसके निदेशकों व चेयरमैन एमीरेट रतन टाटा की मानहानि करने वाला है।’ 
 
कंपनी ने इस बारे में ‘द डेली कॉलर’ को औपचारिक पत्र लिखा है। इसमें आलेख में लगाए गए आरोपों का बिंदुवार खंडन करते हुए माफीनामा जारी करने तथा आलेख को वैबसाइट से हटाने की मांग की है। यह आलेख एलन बेयर्ड ने लिखा है। इसमें टाटा ट्रस्ट व कंपनियों की ओर से हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को 5 करोड़ डॉलर तक कथित उपहार दिए जाने व संस्थान द्वारा इसे स्वीकारे जाने पर सवाल उठाया गया है।
 
टाटा संस ने द डेली कॉलर को लिखे पत्र में इन दावों को खारिज करते हुए कहा है कि‍ हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को उपहार टाटा कंपनियों, सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट और टाटा एजुकेशन एंड डेवलपमेंट ट्रस्ट की ओर से सामूहिक रूप से दि‍या गया था। यह गलत तथ्‍य है कि‍ टाटा ट्रस्‍ट की ओर से अकेले यह उपहार दि‍या गया।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS