ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, बढ़े कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2018 12:23:09 PM
आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, बढ़े कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव के बाद रोजाना बढ़ रही पेट्रोल-डीजल के दाम थमने का नाम नहीं ले रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड हाई पर पहुंच चुकी हैं। पिछले एक हफ्ते में पेट्रोल पर 2 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 1.89 रुपए प्रति लीटर दाम बढ़ चुके हैं। तेल कंपनियों की ओर से सुबह 6 बजे जारी रेट लिस्ट के मुताबिक, आज पेट्रोल पर 33 पैसे और डीजल पर 25 पैसे की बढ़ोतरी की गई। दिल्ली में पेट्रोल अपने रिकॉर्ड हाई 76.57 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। वहीं, डीजल के दाम भी रिकॉर्ड स्तर 67.82 रुपए प्रति लीटर हैं। 
 
गत करीब 4 सप्ताह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल कीमतों के बढ़ने से पेट्रोल और डीजल की महंगाई बढ़ रही है। स्थानीय सेल्स टैक्स और वैट के अनुसार हर राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमत अलग-अलग होती है। देश के सभी प्रदेशों की राजधानियों और मेट्रो शहरों की तुलना में दिल्ली में यह कीमतें फिर भी सबसे कम हैं। 
 
आज 33 पैसे के इजाफे के साथ दिल्ली में पेट्रोल अब तक के सबसे ऊंचे स्तर 76.57 रुपए पर पहुंच गया। कर्नाटक चुनाव से 19 दिन पहले से कीमतों में उतार-चढ़ाव पर लगी रोक 14 मई को खत्म हुई थी और तब से अब तक 8 दिनों में कीमतों में लगातार इजाफा जारी है। 
 
मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक 84.40 रुपए लीटर है, जबकि भोपाल में यह कीमत 82.16 रुपए प्रति लीटर है। पटना में पेट्रोल 82.06 रुपए में बिक रहा है। हैदराबाद में 81.09 और श्रीनगर में 80.68 रुपए में पेट्रोल मिल रहा है। कोलकाता में 79.24 और चेन्नई में 79.47 रुपए में पेट्रोल की बिक्री हो रही है। सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्ट ब्लेयर में है, जहां 66.01 रुपए में पेट्रोल मिल रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS