ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
जीएसटी और नोटबंदी से प्रभावित हुई पतंजलि उत्पाद की बिक्रीः आचार्य बालकृष्ण
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2018 12:45:49 PM
जीएसटी और नोटबंदी से प्रभावित हुई पतंजलि उत्पाद की बिक्रीः आचार्य बालकृष्ण

नई दिल्ली। पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड तेजी से ऊंचाइयों की ओर पहुंच रही है और अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को पीछे छोड़ रही है। हालांकि पतंजिल की सेल में 31 मार्च को समाप्त वर्ष के दौरान थोड़ा बदलाव ही आया है। पतंजलि के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण के अनुसार वित्त वर्ष के खत्म होने पर कंपनी के राजस्व में कोई बदलाव नहीं आया।

 
योग गुरु से बिजनैसमेन बने बाबा रामदेव ने 2017 को कहा था कि पतंजलि मार्च 2018 को समाप्त वर्ष में 20,000 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार करने के लिए हर साल दोहरा राजस्व हासिल रखेगी। बालकृष्ण ने कहा कि पतंजलि अगले वर्ष बेहतर प्रदर्शन करेगी हालांकि नोटबंदी और माल और सेवा कर के कार्यान्वयन से कंपनी की ग्रोथ प्रभावित हुई है।
 
उन्होंने कहा कि इसके अलावा हमने बुनियादी ढांचे और सप्लाई चेन के बढ़ाने के लिए निवेश किया है। इस वर्ष हमने सिर्फ राजस्व वृद्धि पर ही नहीं सिस्टम के विकास पर भी ध्यान केंद्रित किया है। पतंजलि ने 31 मार्च 2017 को समाप्त वर्ष के दौरान 10,561 करोड़ रुपए का राजस्व हासिल किया था, जो पिछले वर्ष से 5,000 करोड़ रुपए दोगुना था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS