ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
सुप्रीम कोर्ट का जेपी एसोसिएट्स को निर्देश, 15 जून तक जमा कराएं 1000 करोड़ रुपए
By Deshwani | Publish Date: 17/5/2018 2:55:37 PM
सुप्रीम कोर्ट का जेपी एसोसिएट्स को निर्देश, 15 जून तक जमा कराएं 1000 करोड़ रुपए

 नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने रियल्टी फर्म जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड (जेएएल) से कहा कि वह 15 जून तक उसकी रजिस्ट्री में 1,000 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि जमा करे ताकि परेशान घर खरीदारों को पैसा वापसी सुनिश्चित हो सके। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि यह राशि जमा किए जाने की स्थिति में होल्डिंग कंपनी जेएएल की अनुषंगी कंपनी जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड (जेआईएल) के खिलाफ परिसमापन कार्यवाही पर रोक बनी रहेगी। न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ भी पीठ का हिस्सा थे।

 
पीठ ने कहा कि 15 जून तक राशि जमा करने में किसी तरह की चूक की स्थिति में जेआईएल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह कंपनी पहले से ऋण शोधन कार्यवाही का सामना कर रही है। इससे पहले शीर्ष अदालत ने जेएएल को निर्देश दिया था कि अदालत की रजिस्ट्री में वह 2,000 करोड़ रुपए जमा करे। अब तक रियल एस्टेट फर्म ने 750 करोड़ रुपए जमा किए हैं। जेएएल की ओर से पेश वकील अनुपम लाल दास ने कहा कि लेनदारों की समिति (कमेटी आफ क्रेडिटर) द्वारा जेआईएल के लिए उसकी प्रस्तावित पुनरुद्धार योजना पर नए सिरे से विचार किया जाए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS