ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
आरबीआई ने बढ़ाई मौद्रिक समीक्षा बैठक की अवधि, 4 जून से होगी शुरु
By Deshwani | Publish Date: 17/5/2018 2:50:41 PM
आरबीआई ने बढ़ाई मौद्रिक समीक्षा बैठक की अवधि, 4 जून से होगी शुरु

 नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की दो दिवसीय बैठक एक दिन पहले 4 जून से शुरु होगी और कुछ प्रशासनिक जरुरतों की वजह से इसकी अवधि को दो से बढ़ाकर तीन दिन किया गया है। पहली बार एमपीसी की बैठक, दो दिन के बजाए तीन दिन होगी।

 
आरबीआई ने बयान में कहा, कुछ प्रशासनिक जरुरतों की वजह से 2018-19 की दूसरी द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा बैठक 5-6 जून के बजाए 4-6 जून को आयोजित होगी। शेष मौद्रिक समीक्षा बैठकों की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बैंक ने 21 मार्च को 2018-19 के लिए द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा बैठक का कार्यक्रम जारी किया था। रिजर्व बैंक के गवर्नर की अध्यक्षता में छह सदस्यीय एमपीसी नीतिगत दरें निर्धारण करती है। पहली मौद्रिक नीति समिति की पहली बैठक 4-5 अप्रैल को हुई थी और मुद्रास्फीति की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए ब्याज दरों पर यथास्थिति बनाए रखने का फैसला किया गया था।    
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS