ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
यूनिटेक की संपत्तियों की नीलामी के लिए सुप्रीम कोर्ट ने बनाई समिति
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2018 3:33:09 PM
यूनिटेक की संपत्तियों की नीलामी के लिए सुप्रीम कोर्ट ने बनाई समिति

 नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने परेशान मकान खरीदारों का धन लौटाने के लिए रियल एस्टेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी यूनिटेक लिमिटेड की 600 एकड़ भू-संपत्ति की जल्द नीलामी के वास्ते दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व न्यायधीश एस.एन.ढींगरा की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है।

 
सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने यूनिटेक लिमिटेड की कर्ज तथा दूसरी देयताओं से पूरी तरह मुक्त 600 एकड़ जमीन की जल्द से जल्द नीलामी करने के लिए न्यायमूर्ति ढींगरा को एक चार्टर्ड अकाउंटेंट तथा दिल्ली हाईकोर्ट अथवा सुप्रीम कोर्ट से मान्यता प्राप्त एक मूल्यांकक को नामित करने की भी छूट दी है। यूनिटेक लिमिटेड ने न्यायालय को हाल ही में अपने उन भूखंडों की सूची सौंपी है जो कि किसी भी तरह की देनदारी से पूरी तरह मुक्त हैं। ये संपत्तियां आगरा, वाराणसी, बेंगलुरु और चेन्नई के नजदीक स्थित हैं।
 
सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहा, ‘‘न्यायमूर्ति एस.एन. ढींगरा इन संपत्तियों की नीलामी के लिए उपयुक्त नियम और शर्तें तय करेंगे और जहां है जैसा है आधार पर समाचार पत्र में इस संबंध में अधिसूचना जारी करेंगे।’’ मुख्य न्यायधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली इस पीठ में न्यायमूर्ति ए एम खानविल्कर और डी. वाई. चंद्रचूड़़ भी शामिल हैं। पीठ ने मामले में न्यायालय की मदद कर रहे न्यायमित्र अधिवक्ता पवनश्री अग्रवाल और रियल एस्टेट कंपनी के वकील अभिनव अग्रवाल से भी कहा है कि वे यूनिटेक की 600 एकड़ भूमि की नीलामी कार्य में न्यायमूर्ति ढींगरा समिति की मदद करें। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS