ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
गर्मी की छुट्टियों में बंद रहेगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, एक लाख यात्रियों पर संकट
By Deshwani | Publish Date: 13/5/2018 12:30:38 PM
गर्मी की छुट्टियों में बंद रहेगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, एक लाख यात्रियों पर संकट

चंडीगढ़। चंडीगढ़ एयरपोर्ट को मरम्मत के कारण 31 मई  तक बंद कर दिया गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे का विस्तार और मरम्मत का काम चलेगा। हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि 12 मई से 31 मई तक चंडीगढ़ से किसी भी नागरिक और सैन्य उड़ान का परिचालन नहीं किया जाएगा। 20 दिन तक हवाई अड्डा बंद रहने से करीब एक लाख यात्री प्रभावित होंगे। क्‍योंकि इस दौरान गर्मी की छुट्टियां हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2015 में चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल का उद्घाटन किया था। इससे एयरपोर्ट पर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की उड़ानों की आवाजाही शुरू हो गई थी। पीएम ने इस टर्मिनल को राष्ट्र को समर्पित किया था। इससे पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में आार्थिक और औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिला है।

 
 
एयरपोर्ट अथॉटिरी के अनुसार रनवे मरम्मत का यह दूसरा चरण है। इसमें रनवे की लंबाई को 9,000 फुट से बढ़ाकर 10,400 फुट किया जाएगा। पहले चरण में मरम्मत का काम 12 से 26 फरवरी तक चला था। रनवे लंबा होने से बड़े विमानों का एयरनोर्ट पर उतरना और टेकऑफ करना आसान हो जाएगा। इससे चंडीगढ़ से यूरोप, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू हो पाएगी। यह हवाईअड्डा इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) के लिए सीमांत अड्डा है। हवाईअड्डा बंद रहने के दौरान वायुसेना ने अपने सभी विमानों को उत्तर भारत के दूसरे अड्डों पर भेज दिया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS