ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
सरकार ने फर्टिलाइजर कंपनियों को दी बड़ी राहत
By Deshwani | Publish Date: 26/4/2018 2:54:35 PM
सरकार ने फर्टिलाइजर कंपनियों को दी बड़ी राहत

 नई दिल्ली। फर्टिलाइजर कंपनियों को सरकार की ओर से बड़ी राहत मिली है। डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत फर्टिलाइजर कंपनियों को महज 15 दिन के भीतर सब्सिडी का भुगतान मिलेगा। जानकारी के मुताबिक वर्ष के अंत तक पूरे देश में डीबीटी लागू करने की योजना है।

 
गौरतलब है कि फर्टिलाइजर सेक्टर में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) बाकी सेक्टर से अलग है। बाकी सेक्टर में लाभार्थी को सब्सिडी दी जाती है, जबकि फर्टिलाइजर सेक्टर में कंपनियों को सब्सिडी दी जाती है। फर्टिलाइजर कंपनियों को बिक्री आंकड़ों के आधार पर सब्सिडी मिलेगी। अभी फर्टिलाइजर कंपनियों को सब्सिडी के भुगतान में साल भर लग जाते हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS