ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
रिजर्व बैंक को मार्च से ही थी नकदी संकट की जानकारी
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2018 12:33:24 PM
रिजर्व बैंक को मार्च से ही थी नकदी संकट की जानकारी

 नई दिल्ली। आज से करीब डेढ़ महीना पहले आंध्र प्रदेश की सरकार ने रिजर्व बैंक, वित्त मंत्रालय और एस.बी.आई. को यह सूचना दी थी कि ए.टी.एम. में कैश खत्म हो रहा है। उन्होंने इस तरह के संकट का भी अंदेशा जताया था। सूत्रों का कहना है कि आंध्र प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी दिनेश कुमार ने 9 मार्च 2018 का राज्य के कुछ इलाकों में कैश क्रंच होने की बात बताई थी। इसके बाद केंद्र ने आर.बी.आई. को इस मामले में उपयुक्त कदम उठाने का निर्देश दिया।

इस मामले में चीफ सेक्रेटरी कुमार ने आर.बी.आई., वित्त मंत्रालय और एस.बी.आई. को लेटर लिखा गया था। आंध्र प्रदेश के कुछ ग्रामीण इलाकों में नकदी की कमी थी। लिहाजा यह दिक्कत खत्म करने के लिए लेटर लिखा था। जानकारी होने के बावजूद आर.बी.आई. ने कोई कदम नहीं उठाया। इस बारे में जब मुंबई आर.बी.आई. के एक अधिकारी से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने जवाब देने से इनकार कर दिया। आर.बी.आई. अधिकारी ने कहा कैश की किल्लत पर सरकार पहले ही अपना बयान जारी कर चुकी है। साथ ही आर.बी.आई. इस वक्त आंध्र प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी के लेटर का जवाब देने की स्थिति में नहीं है।
 
तेलंगाना ने भी मार्च में यह चेतावनी दी थी कि कुछ इलाकों में कैश की दिक्कत है। पिछले हफ्ते की शुरुआत में झारखंड से भी इस तरह की सूचना आर.बी.आई. को दी गई। हालांकि, इस संबंध में दोनों राज्यों के चीफ सेक्रेटरी ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। पटना के आर.बी.आई. ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले महीने यह आश्वस्त करने के लिए एक लेटर जारी किया गया था कि ए.टी.एम. और सभी ब्रांच में पर्याप्त नकदी रहे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS