ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
सेंसेक्स-निफ्टी में मामूली बढ़त, आईटी शेयरों में उछाल से बाजार को सपोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 12/4/2018 2:06:12 PM
सेंसेक्स-निफ्टी में मामूली बढ़त, आईटी शेयरों में उछाल से बाजार को सपोर्ट

 नई दिल्ली। विदेशी बाजारों से मिल संकेतों से गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई। हालांकि, आईटी शेयर में जबरदस्त तेजी से बाजार में रिकवरी के साथ अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। डॉलर के मुकाबले रुपए में आई कमजोरी से हैवीवेट आईटी स्टॉक्स टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो में तेजी आई है। इसी तेजी से बाजार को सपोर्ट मिला। वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स और आईसीआईसीआई बैंक के स्टॉक्स में उछाल से सेंसेक्स 34 हजार के लेवल को छूने में कामयाब रहा, जबकि निफ्टी 10,430.25 के स्तर तक पहुंचा।

 
आईआईपी और सीपीआई के आंकड़े आज शाम को आने हैं। उससे पहले बाजार में कमजोरी देखने को मिली। इसके अलावा, शुक्रवार को इंफोसिस के चौथे क्वार्टर के नतीजे जारी होंगे, इससे भी सेंटीमेंट्स कमजोर होते दिख रहे हैं। सेंसेक्स 47 अंक की बढ़त के साथ 33.987.55 के स्तर पर खुला। वहीं, निफ्टी की शुरुआत 7 अंक की गिरावट के साथ 10,410.65 के स्तर पर हुई। हालांकि, अब फिसल कर सेंसेक्स महज 13 अंक और निफ्टी 8 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है।
 
कारोबार के दौरान मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में मिला-जुला कारोबार देखने को मिल रहा है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स में 0.07 फीसदी हल्की गिरावट है। वहीं, बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.03 फीसदी की मामूली बढ़त देखने को मिली है। मिडकैप शेयरों में फ्यूचर रिटेल, बायोकॉन, टाटा ग्लोबल, गृह फाइनेंस, यूबीएल, एलटीआई, नैटको फार्मा, नेशनल एल्युमीनियम, कोलगेट पामोलिव 0.93-2.24 फीसदी तक चढ़े हैं।
 
क्रूड की कीमतें 4 साल के हाई पर पहुंचने से ऑयल शेयरों में गिरावट जारी है. लगातार दूसरे दिन भी बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.42 फीसदी गिरा है. बीपीसीएल (1.72%), हिंदुस्तान पेट्रोलियम (1.63%), आईओसी (1.40%) की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS