ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
जेट एयरवेज ने भी एयर इंडिया में विनिवेश से हाथ खींचे
By Deshwani | Publish Date: 11/4/2018 3:03:50 PM
जेट एयरवेज ने भी एयर इंडिया में विनिवेश से हाथ खींचे

 नई दिल्ली। अब जेट एयरवेज राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया के अधिग्रहण की दौड़ से बाहर हो गई है। जेट एयरवेज ने कहा कि वह एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया में शामिल नहीं होगी। इससे पहले इंडिगो ने एयर इंडिया के विनिवेश में शामिल नहीं होने का फैसला किया था। घाटे में चल रही एयर इंडिया और उसकी दो सहायक कंपनियों की बिक्री प्रक्रिया में अड़चनें आती दिख रही हैं। दो संभावित बोली लगाने वाली कंपनियों ने इस प्रक्रिया से बाहर रहने का फैसला किया है।

 
एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया को शुरू करते हुए सरकार ने सूचना ज्ञापन जारी किया था। इसके तहत एयर इंडिया की 76 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री की जाएगी। इसके अलावा प्रबंधन नियंत्रण भी निजी कंपनियों को स्थानांतरित किया जाएगा।
 
जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मुख्य वित्त अधिकारी अमित अग्रवाल ने बताया, ‘हम सरकार के एयर इंडिया के निजीकरण के प्रयास का स्वागत करते हैं। यह एक साहसी कदम है। हालांकि, सूचना ज्ञापन में पेशकश की शर्तों और हमारी अपनी समीक्षा के बाद हमने इस प्रक्रिया में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।’हालांकि, उन्होंने हिस्सेदारी बिक्री में भाग नहीं लेने के लिए कोई विशेष वजह नहीं बताई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS