ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
डेटा लीक मामला: अमेरिकी कांग्रेस से मांगी माफी जुकरबर्ग
By Deshwani | Publish Date: 10/4/2018 1:51:46 PM
डेटा लीक मामला: अमेरिकी कांग्रेस से मांगी माफी जुकरबर्ग

 वाशिंगटन। डाटा लीक मामले में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक बार फिर माफी मांगी है। जुकरबर्ग ने सोमवार को अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष लिखित बयान देकर डेटा दुरुपयोग को लेकर माफी मांगी। मार्क ने कहा कि वह फेसबुक पर लोगों के डेटा को सुरक्षित नहीं रख पाने के लिए जिम्मेदार हैं।

 
मार्क जुकरबर्ग ने अपने माफीनामे में कहा कि हमने अपने उत्तरदायित्व की व्यापकता को समझने में भूल की। मैं जानता हूं यह बहुत बड़ी गलती है। उन्होंने कहा कि‍ यह मेरी गलती है और इसके लि‍ए मैं माफी मांगता हूं। बता दें कि, अमेरिकी कांग्रेस की एक समिति फेसबुक डाटा लीक मामले की जांच कर रही है।  
 
पॉलि‍टि‍कल एनलि‍स्‍ट फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका पर आरोप है कि उसने फेसबुक के 5 करोड़ यूजर्स का डाटा चोरी कि‍या है। वहीं, कंपनी ने इसका प्रयोग अमेरि‍का के राष्‍ट्रपति चुनाव को प्रभावि‍त करने में लगाया। बता दें कि, यह कंपनी डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति अभियान के दौरान उनके लि‍ए काम कर रही थी। वहीं, दूसरी ओर फेसबुक पर आरोप है कि उसने जानबूझकर यह डाटा कैम्ब्रिज एनालिटिका को उपलब्‍ध कराया है। इसके बाद से हर फेसबुक यूजर के मन में डाटा सि‍क्‍योरि‍टी को लेकर आशंका बनी हुई है कि उसका डाटा सेफ है या नहीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS