ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
अगले हफ्ते बोर्ड ले सकता है फैसला, चंदा कोचर छोड़ेंगी बैंक के सीईओ का पद!
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 2:21:33 PM
अगले हफ्ते बोर्ड ले सकता है फैसला, चंदा कोचर छोड़ेंगी बैंक के सीईओ का पद!

 नई दिल्ली। आई.सी.आई.सी.आई. बैंक की सीईओ चंदा कोचर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सूत्रों की मानें तो चंदा कोचर को अपना पद छोड़ना पड़ सकता है। इसका फैसला इस हफ्ते के अंत में होने वाली बोर्ड की बैठक के बाद होगा। चंदा कोचर के खिलाफ शुरू हुई जांच-पड़ताल के बाद बोर्ड उनके आगे के कार्यकाल पर विचार कर सकता है।

 
बैंक का बोर्ड इस हफ्ते मीटिंग करेगा। इस मीटिंग में स्वतंत्र और नॉमिनेट निदेशक भी शामिल होंगे। इस मीटिंग को इसलिए बुलाया जाएगा, ताकि स्टॉफ और निवेशकों का बैंक में विश्वास बना रहे। 28 मार्च और 2 अप्रैल को जो मीटिंग हुई थी, उसमें कई निदेशक शामिल नहीं हुए थे और न ही इसकी जानकारी पहले से स्टॉक एक्सचेंज को दी गई थी। 
 
आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के मामलों के जानकारों कहना है कि बैंक का पूरा बोर्ड अब इस बात से इत्तेफाक नहीं रखता कि बैंक की सीईओ चंदा कोचर को पद पर रहने दिया जाए या नहीं। बता दें कि दो हफ्ते पहले बोर्ट ने कोचर पर पूरा विश्वास जताया था लेकिन अब कहा जा रहा है कि कुछ निदेशकों ने आपत्ति जताई हैं। बताया जा रहा है कि ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार कुछ बाहरी निदेशकों ने कोचर के रोल को जारी रखने का विरोध किया है। नाम न जाहिर करने इन लोगों ने यह बात कही है।  
 
चंदा कोटर के पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन समूह में बिजनेस डील हुई थी। इस डील के बाद बैंक से वीडियोकॉन ग्रुप को लोन दिया गया है। इस केस में सी.बी.आई. ने प्राथमिक जांच शुरू कर दी है। सी.बी.आई. इस मामले को लेकर चंदा कोचर के देवर से भी लागातार 3 दिन तक पूछताछ कर चुकी है। हालांकि बोर्ड ने कहा है कि वो इस मामले में पूरी तरह से कोचर के साथ है और यह उन पर निर्भर करेगा कि वो इस पद पर बनी रहेंगी या नहीं। 
 
मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि "बोर्ड ने जल्दबाजी की या फिर काफी वक्त लगाया में इस पर अलग-अलग विचार हो सकते हैं लेकिन तथ्य यह है कि जांच की गई है और बोर्ड ने अपनी सीईओ पर भरोसा जताया है। हालांकि, कंपनी के हित को देखते हुए अगर चंदा कोचर खुद पद छोडती हैं तो यह उनका व्यक्तिगत फैसला होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS