ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
मुंबई एयरपोर्ट 9 और 10 अप्रैल को 6 घंटे के लिए बंद रहेगा
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 2:05:44 PM
मुंबई एयरपोर्ट 9 और 10 अप्रैल को 6 घंटे के लिए बंद रहेगा

 नई दिल्ली। मुंबई एयरपोर्ट दो दिन यानी आज और कल 6 घंटे के लिए बंद रहेगा। हालांकि, एयरपोर्ट का मेन रनवे को बंद किया जाएगा। मन रनवे सोमवार और मंगलवार सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक बंद रहेगा। मन रनवे बंद रहने की स्थिति में सेंकेडरी रनवे ऑपरेशनल रहेगा। लेकिन, इस रनवे से ज्यादातर फ्लाइट्स में देरी होने की संभावना है। साथ ही कुछ उड़ानें रद्द भी की जा सकती हैं। अगर आप भी आज और कल (9-10 अप्रैल) मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरने का प्लान कर रहे हैं, तो एक बार अपना प्लान चेक कर लें। 

 
9 और 10 अप्रैल 2018 को सुबह 11 बजे से 5 बजे के बीच क्रॉस रनवे चौराहे पर काम किया जाएगा, जिस वजह से एयरपोर्ट को बंद किया गया है। इस रनवे को प्री-मॉनसून मेनटेनेंस की वजह से बंद किया जा रहा है। इससे पहले भी मुंबई एयरपोर्ट 1 फरवरी और 17 फरवरी को बंद किया गया था। उस दौरान भी कुछ उड़ानों में देरी हुई थी और कुछ को रद्द किया गया था। इसके बाद 23 अक्टूबर 2018 को भी मेनटेनेंस के लिए एयरपोर्ट को बंद किया जाएगा। 
 
इन दोनों दिन यात्रा करने वाले यात्री बदलते समय के बारे में जानने के लिए उस एयरलाइंस को संपर्क कर सकते हैं जिससे वे यात्रा कर रहे हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया का एकमात्र हवाई अड्डा है, जिसने एक सिंगल-रनवे से एक ही दिन में 980 उड़ानों को संभालने का रिकॉर्ड दर्ज किया है. जो इस साल जनवरी में ही बनाया गया है।
 
मुंबई हवाई अड्डे के अलावा, चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का मार्ग 12 मई से 31 मई तक बंद रहेगा। इसी तरह जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी 31 मई को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रहेगा।
 
इस वित्त वर्ष मुंबई एयरपोर्ट ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया था. पूरे वित्त वर्ष में 4 करोड़ यात्रियों की क्षमता वाले इस एयरपोर्ट ने 4 करोड़ 80 लाख यात्रियों को सेवाएं दी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS